इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर के पास, कठपुतली का खेल, चल सकती है बच्चों की रेल

ग्वालियर: ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर व्यापारी वर्ग उत्साहित दिखाई दे रहा है। मेले में तरह तरह के आयोजन एवं नए प्रयोग करने के लिए सुझाव एवं प्रस्ताव भी प्राधिकरण को पत्रों के माध्यम से प्राप्त हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक पत्र मेला प्राधिकरण को मिला है। जिसमें व्यापारी ने मेले के इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर व उसके पास कलाकृतियों के स्टॉल लगाने, कठपुतली का खेल दिखाने एवं राजस्थानी भूतिया महल व बच्चों की रेल चलाने की इच्छा जाहिर की है।

पत्र में लिखा है कि मेले में 1 नंबर छत्री स्थित इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में काफी जगह खाली रहती है, अपेक्षाकृत कम लोग वहां पहुंचते हैं। ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर को आकर्षण देने के लिए कला मंदिर से लेकर राजमाता उद्यान पार्क रोड को आकर्षक स्वरूप दिया जाना चाहिए। इसके लिए यहां कलाकृतियों के स्टॉल एवं विभिन्न प्रकार के मनोरंजन के साधन जैसे- कठपुतली का खेल, राजस्थान का भूतिया महल, पोट्रेट फोटो, टैटू बनाने वाले आर्टिस्ट, बच्चों के लिए छोटी रेल, स्केटिंग सेंटर बनाया जा सकता है।

नर्सरी स्टॉल एवं सभी को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए चलित झांकियां भी बनाई जा सकती हैं। जिसके लिए व्यापारियों द्वारा उचित कीमत पर जमीन व बिजली मांगी गई है। मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजनलाल श्रीवास्तव का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर व उसके पास कुछ दुकानें खाली रह जाती हैं, ऐसे में रौनक थोड़ी कम रहती है। प्राधिकरण को वहां कुछ नई गतिविधियां करने संबंधी पत्र प्राप्त हुआ है, जिस पर विचार करके निर्णय लिया जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

तानसेन नगर-रेसकोर्स आरओबी जनवरी तक बनेगा

Sun Nov 27 , 2022
ग्वालियर: तानसेन नगर इंडस्ट्रियल एरिया से रेसकोर्स रोड के बीच बनाया जा रहा आरओबी जनवरी तक तैयार करने का दावा किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग, सेतु संभाग अधिकारियों के अनुसार रेलवे के हिस्से में जंक्शन और उनके ठेकेदार के हिस्से में काम अंतिम दौर में है जिसे जल्द […]