इमरान खान में इस्लामाबाद मार्च का आह्वान वापस लिया

इस्लामाबाद,27नवम्बर(वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने अफरातफरी की आशंका के चलते राजधानी इस्लामाबाद की ओर जा रहे अपने ‘लॉन्ग मार्च’ को वापस लेने की घोषणा की है।
श्री खान ने उन पर जानलेवा हमला होने के बाद राजधानी के पास रावलपिंडी में अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में कहा, “मैंने इस्लामाबाद नहीं जाने का फैसला किया है क्योंकि मुझे पता है कि तबाही होगी और देश को नुकसान होगा।”
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार श्री खान ने शनिवार को रावलपिंडी के गैरिसन सिटी में आयोजित एक बड़ी रैली को सम्बोधित करते लाँग मार्च को वापस लेने घोषणा की ताकि किसी तरह की अफरातफरी को टाला जा सके।उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य विधानसभाओं से इस्तीफा दे देगी ताकि जल्दी चुनाव कराने के लिए सरकार पर दवाब डाला जा सके।
उन्होंने अपने समर्थकों से भावनात्मक अपील करते हुये कहा कि देश पहले ही आर्थिक संकट का सामना कर रहा है लिहाजा देश में किसी तरह अफरातफरी घातक सिद्ध होगी और यह देश के लिए अच्छा नहीं होगा।
अपने समय महान क्रिकेटर रहे इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव में प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से सरकार पर जल्दी चुनाव कराने के लिए जोर देने के लिए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सुपर-16 की दौड़ में लौटी अर्जेंटीना

Sun Nov 27 , 2022
लुसैल, 27 नवंबर (वार्ता) फीफा विश्व कप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना ने कप्तान लियोनेल मेसी की बदौलत मेक्सिको को 2-0 से हराकर सुपर-16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। लुसैल स्टेडियम पर शनिवार को खेले गये ग्रुप-सी मुकाबले में मेसी (64वां मिनट) ने पहला गोल […]