भारत जोड़ो यात्रा सभा स्थल पर होंगे तीन मंच

29 नवंबर सुबह 10 बजे पहुंचेंगे राहुल गांधी, निनौरा में होगा पहला पड़ाव

उज्जैन: चलना है-लडऩा है, देश बदलना है। नफरत छोड़ो भारत जोड़ो। मिले कदम जुड़े वतन जैसे स्लोगन के साथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 29 नवंबर को बाबा महाकाल की नगरी पहुंच रही है। 24 घंटे उज्जैन में यात्रा का ठहराव होगा। इस दौरान प्रदेश की सबसे बड़ी सभा को राहुल सामाजिक न्याय परिसर में संबोधित करेंगे। सभा को लेकर तीन मंच बनाए जा रहे हैं।राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद का त्याग कर चुके कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 7 सितंबर को कन्याकुमारी से श्रीनगर तक 3,570 किलोमीटर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। 29 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंच रही है। सुबह 10 बजे राहुल की यात्रा का पहला पड़ाव निनौरा में कांग्रेस नेता के स्कूल पर होगा। सुबह का चाय नाश्ता करने के बाद राहुल यात्रा पर निकलेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा की टीम के साथ राहुल के आसपास 100 मीटर रस्सी का घेरा होगा। सबसे पहले राहुल महाकाल मंदिर पहुंचेंगे जहां बाबा के दर्शन के बाद सामाजिक न्याय परिसर में होने वाली जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना होंगे। सभा स्थल पर 16000 स्क्वायर फीट में तीन मंच बनाए जा रहे हैं। पहले मंच पर भारत जोड़ो यात्रा की टीम मौजूद रहेगी। दूसरे पर राहुल गांधी और दिल्ली भोपाल से आए कांग्रेस के नेता विराजमान होंगे। तीसरा मंच स्थानीय नेताओं के लिए बनाया गया है। सभा स्थल पर 40 से 45 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी। राहुल अपनी यात्रा के दौरान इंदौर रोड तपोभूमि स्थित जैन समाज के संत का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे। वहीं उमेशनाथ महाराज से भी मुलाकात करेंगे। आमजन से जनसंवाद भी होगा। कांग्रेसी नेताओं द्वारा महाकाल मंदिर के साथ ही राहुल को शाम के समय होने वाली शिप्रा आरती में भी शामिल करने की रूपरेखा तैयार करने की कोशिश में लगे हुए हैं। राहुल की यात्रा का दूसरा पड़ाव ग्राम सुरासा आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के सामने गुरु सांदीपनि कॉलेज होगा। जहां रात्रि भोजन और जनसंवाद डूबा दूसरे दिन यात्रा घटिया विधानसभा की ओर रवाना होगी।
यात्रा मार्ग पर जेड प्लस सुरक्षा का चक्र
राहुल गांधी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। सुरक्षा की मुख्य जिम्मेदारी सीआरपीएफ के साथ राहुल की टीम के सुरक्षा गार्डों की होगी। पूरी यात्रा की सुरक्षा का जिम्मा प्रदेश पुलिस बल के साथ स्थानीय पुलिस टीम का रहेगा। स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने राहुल की सुरक्षा को देखते हुए चैकिंग अभियान की शुरुआत कर दी है। शहर में होटल, लाजो, धर्मशाला के साथ किरायेदारों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। होटल लाजो में बाहर से आकर खेलने वाले यात्रियों की जानकारी एकत्रित की जा रही है। यात्रियों की जानकारी नहीं देने वाले होटल संचालकों के खिलाफ धारा 188 के प्रकरण दर्ज किए जा रहा है। करीब 4000 पुलिस अधिकारी और जवानों की तैनाती सुरक्षा में की जाएगी। जिसकी रिहर्सल शुरू हो चुकी है। 28 नवंबर को फाइनल रिहर्सल का दिन तय किया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कट्टे की नोक पर दिनदहाड़े 15 किलो सोने की लूट

Sun Nov 27 , 2022
कटनी:शनिवार को जिले में बड़ी वारदात हुई है। मणप्पुरम गोल्ड फायनेंस में दिनदहाड़े सोने की लूट की वारदात से हड़कंप मच गया। इस वारदात में 15 किलो सोना( लगभग साढ़े 7 करोड़ रू) सहित तीन लाख रूपए नगद की लूट हुई है। मणप्पुरम गोल्ड कम्पनी सोने के बदले लोन देती […]