रेलवे जगन्नाथ सर्किट ट्रेन चलाएगा-वैष्णव

भुवनेश्वर  (वार्ता) रेलवे रथ यात्रा से पहले जगन्नाथ सर्किट ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है जो भगवान जगन्नाथ और ओड़िशा की महान संस्कृति, विरासत और इतिहास को प्रदर्शित करेगी।
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को यह बात कही।
श्री वैष्णव ने यहां आयोजित ‘ओडिशा निर्माण कॉन्क्लेव-2022’ समारोह से इतर कहा कि ओडिशा को भी बहुत जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस मिलेगी।
उन्होंने भारतीय रेलवे में नवाचार , योजनाओं को जल्दी पूरा करने के साथ आए बदलाव की जानकारी दी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले ओडिशा को केवल 830 करोड़ बजटीय आवंटन मिल रहा था, जो चालू वर्ष में बढ़कर 10,000 करोड़ रुपये हो गया है, जो आशाओं से कहीं अधिक है।
उन्होंने कहा कि 2014 से पहले राज्य में 20 से 25 किलोमीटर रेल लाइन विकसित की जा रही थी। पिछले साल राज्य में लगभग 180 किलोमीटर रेल लाइन का काम पूरा किया गया था और इस साल लगभग 550 किलोमीटर रेल लाइन विकसित की जाएगी।
रेल मंत्री ने राज्य के अपने दौरे के दौरान रेल सदन स्थित पूतरे मुख्यालय में चल रही रेल परियोजनाओं और यातायात सुविधा कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने रेलवे अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने की सलाह दी ताकि कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

नव भारत न्यूज

Next Post

भारत जोड़ो यात्रा आज इंदौर में..

Sun Nov 27 , 2022
इंदौर–भारत जोड़ो यात्रा आज इंदौर में…महू से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ी भीड़…कुछ ही देर में राऊ विधानसभा पहुचेंगी भारत जोड़ो यात्रा..दिनभर रहेगा यात्रा का हल्ला…अलग अलग मार्गों से होते हुए शाम तक राजवाड़ा पहुंचेगी यात्रा…जहां होगी राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा