लेवांडोवस्की ने खाता खोला, पोलैंड ने सऊदी को हराया

अल रैयान (वार्ता) फीफा विश्व कप 2022 में कप्तान रॉबर्ड लेवांडोवस्की के पहले गोल की मदद से पोलैंड ने शनिवार को ग्रुप-सी मुकाबले में सऊदी अरब को 2-0 से मात दी।

एजुकेशन सिटी स्टेडियम पर खेले गये मैच में ज़ीलींस्की (39वां मिनट) ने पोलैंड को बढ़त दिलाई, जबकि लेवांडोवस्की ने 89वें मिनट में गोल करके अपनी टीम के लिये तीन अंक सुनिश्चित किये।

पहले मैच में अर्जेंटीना को हराकर विश्व कप इतिहास के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक को अंजाम देने वाला सऊदी अरब इस मैच में भी शानदार लय में नजर आया, हालांकि पोलैंड का डिफेंस उनके ऊपर भारी पड़ा।

ज़ीलींस्की के गोल के चार मिनट बाद सऊदी को पेनल्टी कॉर्नर मिला।
लियोनेल मेसी की टीम के खिलाफ पहले मैच में गोल करने वाले सालेम अलदौसरी ने गोल का प्रयास किया, जिसे पोलैंड के गोलकीपर वोईशेख स्टेश्ने ने रोक लिया।
मोहम्मद अल बुरैक ने एक बार फिर बॉल को नेट तक पहुंचाना चाहा लेकिन वह भी स्टेश्ने को पार नहीं कर सके।

पोलैंड एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ग्रुप-सी में पहले स्थान पर आ गयी है, जबकि सऊदी अरब एक जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है।

नव भारत न्यूज

Next Post

तोकायेव ने कजाख राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

Sun Nov 27 , 2022
अस्ताना (वार्ता) कजाकिस्तान में हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले श्री कासिम-जोमार्ट टोकायव ने देश की जनता के नाम पर शपथ ली और शनिवार को देश के प्रमुख का पद ग्रहण किया। श्री तोकायेव ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा,“मैं कजाकिस्तान के लोगों की […]