सरसी टापू में पर्यटन की सम्भावना तलाशने पहुँचा प्रशासन

बकिया बराज में लगाई चौपाल सुनी समस्याएं
सतना :वर्षो से उपेक्षित बकिया बराज डैम के अंदर बने सरसी टापू को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की सम्भावना तलाशने रामपुर विधायक विक्रम सिंह की अगुवाई में जिला प्रशासन के प्रतिनिधि मंगलवार को न सिर्फ पहुचे बल्कि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं भी जानी.विकासखंड रामपुर बघेलान के ग्रामीण क्षेत्रो के संयुक्त भ्रमण के दौरान विधायक विक्रम सिंह और कलेक्टर अनुराग वर्मा ने गांववासियों की समस्याओं को सुनने जनचौपाल लगाई। विधायक और कलेक्टर ने रामपुर बघेलान के मझियार चौरल और बकिया बंधा में जनचौपाल के दौरान ग्रामीण की समस्याओ से अवगत हुये और उनके आवेदन प्राप्त कर समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

कलेक्टर ने ग्रामीणजनों को शासकीय योजनाओं को जानकारी देते हुये आयुष्मान कार्ड बनवाने की समझाइश दी। इसके साथ ही ग्रामीणों से कल्याणकारी योजनाओ का फीडबैक लेते हुये अधिकारियों को योजनाओ के लाभ से छूटे हुये पात्र व्यक्तियों योजना का लाभ दिलवाने के निर्देश दिये।विधायक श्री सिंह और कलेक्टर श्री वर्मा ने जनपद रामपुर बघेलान की ग्राम पंचायत बकिया बैलों में बकिया बराज के अंदर स्थित टापू का भी निरीक्षण किया और पर्यटन की संभावनाओं पर चर्चा की।

कलेक्टर ने बकिया बैराज के आसपास पर्यटन सुविधाओं के विस्तार हेतु स्थल निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसी अनुक्रम में कलेक्टर ने ग्राम पंचायत चोरमारी का भ्रमण कर यहां निर्मित डग पोंड, ग्राम पंचायत बैरिया में पुष्कर धरोहर समृद्धि योजना, अमृत सरोवर एवं गौशाला का निरीक्षण भी किया गया। यहां पुष्कर धरोहर योजना अंतर्गत मंदिर के बगल में चबूतरा निर्माण कराए जाने एवं अमृत सरोवर के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश भी दिए गए। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत परीक्षित झाड़े, अनुविभागीय अधिकारी रामपुर बघेलान सुधीर बेक, सीईओ जनपद पंचायत सहित सहायक यंत्री, उपयंत्री, पीसीओ, सरपंच, सचिव उपस्थित रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

सराफा व्यापारी के साथ हुई लूट का खुलासा

Thu Nov 24 , 2022
मिट्टी में दबा दिए थे 13 लाख के जेवरात,वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार सतना:सराफा व्यापारी के साथ मारपीट कर जेवरात लूटने की वारदात को तीन दोस्तों ने ही अंजाम दिया था। लूटे गए लगभग 13 लाख रुपए मूल्य के जेवरात उन्होंने खेत की मिट्टी में दबा कर […]