बुधवार को भी गर्भगृह से दर्शन, एक घंटे नंदीहॉल से भी कराए बाबा महाकाल के दर्शन

उज्जैन: महाकाल मंदिर में बुधवार को भी मंदिर समिति ने हजारों श्रद्धालुओं को पहले गर्भगृह से दर्शन कराए फिर बाद में एक घंटे नंदीहॉल से भी लाइन चलाकर दर्शन कराए गए।दोपहर में 1 बजे अंदर से दर्शन शुरू कर दिए थे। जब भीड़ बढ़ी तो प्रशासक संदीप सोनी ने अंदर लाइन रुकवाकर बाद में एक घंटे नंदीहॉल से लाइन चलाकर दर्शन कराए। इस दौरान मंदिर समिति के प्रशासक सोनी के साथ सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल व पूरी टीम ने मौके पर रहकर श्रद्धालुओं की लाइन चलाई।पुजारियों का विरोध-दोपहर में जब गर्भगृह से दर्शन चालू किए तो बाहर परिसर में निजी सुरक्षा गार्डों ने अपनी मर्जी से ही श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया। इससे परिसर के छोटे मंदिरों के पंडे-पुजारी नाराज हो गए।
गार्ड कर रहे अभद्रता, प्रशासक से शिकायत
महाकाल मंदिर में निजी सुरक्षा गार्ड आम श्रद्धालु, पंडे-पुजारी और मीडियाकर्मियों से अभद्रता कर रहे हैं। बुधवार दोपहर जब मीडियाकर्मी अंदर से दर्शन व्यवस्था का कवरेज करने पहुंचे तो कालेगेट से नंदीहॉल की तरफ तैनात गार्डों ने मीडियाकर्मियों को रोक दिया। परिचय पत्र दिखाने के बावजूद नहीं जाने दिया। वे समिति के अधिकारियों तक से बात करने को तैयार नहीं हुए। मीडियाकर्मियों ने इसकी शिकायत प्रशासक से की है। सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बाद में गार्डों प्रभारी को बुलाकर फटकार लगाई और उज्जैन का परिचय पत्र दिखाने वाले मीडियाकर्मी को प्रवेश देने की बात कही।

नव भारत न्यूज

Next Post

ग्वालियर में लव जिहाद : प्यार के जाल में फंसाकर किया निकाह, फिर दिखाया असली रूप, आरोपी गिरफ्तार

Thu Nov 24 , 2022
ग्वालियर: शहर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक लडकी को दोस्ती कर प्यार के जाल में फंसाकर सोहेल नाम के युवक ने उससे कई सालों तक दुष्कर्म किया। आरोपी ने अपनी पहचान छुपाकर दोस्ती की थी। लॉकडाउन में उससे निकाह कर लिया। इसके बाद उसका जबरदस्ती धर्म […]