राष्ट्रीय खेल: उप्र की पारूल, अभिषेक ने लगायी स्वर्णिम दौड़

अहमदाबाद  (वार्ता) गुजरात में आयोजित 36वें राष्ट्रीय खेलों में शनिवार को भी उत्तर प्रदेश के एथलीटों ने अपना पदक बटोरो अभियान जारी रखा।
उत्तर प्रदेश के लिए आज अभिषेक पाल और पारुल चौधरी ने क्रमश: पुरुष और महिला की 5000 मीटर दौड़ में स्वर्णिम सफलता हासिल की।

दूसरी ओर ट्रैक साइकिलिंग में सैयद बुरहान अली ने इलीट ग्रुप की 15 किमी. स्ट्रेच रेस में रजत पदक जीता।
इन खेलों में जिम्नास्टिक स्पर्धा के दूसरे दिन सिद्धार्थ वर्मा ने व्यक्तिगत ऑल अराउंड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता।
सिद्धार्थ का यह पहला राष्ट्रीय खेल है।

शाम तक उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीत चुके थे।इससे पहले उत्तर प्रदेश ने शुक्रवार को चार स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य जीते थे।
उप्र अब तक छह स्वर्ण पदक, तीन रजत पदक और तीन कांस्य पदक सहित कुल 12 पदक जीत चुका है और खेलों की पदक तालिका में वह दूसरे स्थान पर चल रहा है।

एथलेटिक्स में पुरुष 5000 मीटर दौड़ में अभिषेक पाल ने सर्विसेज के कार्तिक कुमार और सावन बरवाल के साथ मौजूदा चैंपियन जी. लक्ष्मणन को कड़े मुकाबले में हराकर खिताब जीता।
अभिषेक ने 14:07.25 सेकेंड का समय निकाला, जो 13:50.05 के खेल रिकॉर्ड से काफी दूर था।
अभिषेक ने राष्ट्रीय खेल-2015 में 5000 मीटर दौड़ में पांचवां स्थान हासिल किया था।
वह अप्रैल 2019 में हुई एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 5000 मीटर दौड़ में पांचवें और 10000 मीटर दौड़ में सातवें स्थान पर रहे थे।

स्वर्ण पदक मिलने से उत्साहित अभिषेक ने कहा “हां, मेरी रिकॉर्ड पर नजर थी, लेकिन अब मेरी निगाह एशियाई चैंपियनशिप और एशियाई खेलों जैसी प्रतियोगिताओं में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर है।
इसके साथ ही मैं राष्ट्रीय शिविर के फिर से शुरू होने से पहले एनसीओई में अपना स्थान पक्का करना चाहता हूं।
” अब अभिषेक पाल सोमवार को 10000 मीटर दौड़ में हिस्सा लेकर गेम्स रिकॉर्ड तोड़ने का एक और मौका पा सकते है।

नव भारत न्यूज

Next Post

तेल अवीव ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

Sun Oct 2 , 2022
तेल अवीव (वार्ता) सार्बिया के नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को एक कड़े मुकाबले में कनाडा के वासेक पोस्पिसिल के खिलाफ 7-6(5), 6-3 से जीत दर्ज कर तेल अवीव वाटरजेन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कनाडा के पोस्पिसिल ने दुनिया के नम्बर एक खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी हालांकि […]