श्रीलंका को पीट कर भारत ने किया एशिया कप विजय अभियान का आगाज

ढाका  (वार्ता) जेमिमा रॉड्रिक्स (76) की शानदार वापसी और कप्तान हरमनप्रीत कौर (33) के साथ 92 रन की उपयोगी भागीदारी की मदद से भारतीय महिला ने शनिवार को एसीसी महिला टी-20 एशिया कप में श्रीलंका को 41 रनों से धोकर अपने विजय अभियान का आगााज किया।
सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने पहले खेलते हुये 20 ओवरों में छह विकेट पर 150 रन बनाये जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 18.2 ओवर में 109 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। भारत की राड्रिक्स और हरमनप्रीत ने पावर प्ले के बाद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुये दस ओवरों में 83 रन जुटाये। हरमन के आउट होने के बाद भारत के चार विकेट मात्र 35 रन जोड़ कर लुढ़क गये।
जेमिमा ने अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये अपनी अर्धशतकीय पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुये 11 चौके और एक छक्का लगाकर 76 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वे मिताली राज के बाद ऐसी दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गयी है जिन्होंने महिला एशिया कप में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाये है। इससे पहले मिताली ने 2018 में मलेशिया के खिलाफ 97 रन की नाबाद पारी खेली थी। दूसरे छोर पर हरमन ने संयम और सूझबूझ भरी पारी में 30 गेंद खेलकर 33 रन बनाये। श्रीलंका की ओशादी राणासिंघे ने 32 रन देकर सर्वाधिक तीन भारतीयों को अपना शिकार बनाया जबकि चमारी अटापट्टू और सुगंदिका कुमारी को एक एक विकेट मिला।
चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआत से ही श्रीलंका खेमे को दवाब में रखा जिससे श्रीलंका की खिलाड़ी अंत तक उबर नहीं सकी। दयालन हेमालथा (15 रन पर तीन विकेट), पूजा वस्त्राकार (12 रन पर दो विकेट) और दीप्ति शर्मा (15 रन पर दो विकेट) की पैनी गेंदबाजी के आगे श्रीलंका महिला टीम ने आत्मसमर्पण कर दिया। जिससे भारत की जीत और आसान हो गयी।

नव भारत न्यूज

Next Post

गुजरात को मिला विकल्प,परिवर्तन होकर रहेगा : केजरीवाल

Sun Oct 2 , 2022
नयी दिल्ली,  (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात की जनता के पास 27 साल से विकल्प नहीं था लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी विकल्प है और अब गुजरात में परिवर्तन होकर रहेगा। श्री केजरीवाल ने आज पंजाब […]