पीएफए के 21 सदस्य हिरासत में, पूछताछ जारी

भोपाल,  (वार्ता) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कर्ताधर्ताओं और सक्रिय सदस्यों के खिलाफ हाल के दिनों में देश में अनेक स्थानों पर कार्रवाई के बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने 21 सदस्यों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ प्रारंभ की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपाल समेत आठ जिलों से पिछले 24 घंटों के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है, जिनमें कथित तौर पर संगठन का प्रदेश प्रमुख अब्दुल रऊफ भी शामिल है, जो मूल रूप से इंदौर निवासी है और वर्तमान में भोपाल में निवासरत था। इसके अलावा इंदौर जिला निवासी चार, उज्जैन निवासी चार, शाजापुर निवासी दो, राजगढ़ जिला निवासी तीन, गुना निवासी एक, श्योपुर निवासी दो और नीमच जिला निवासी चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि इन 21 सदस्यों से विस्तृत पूछताछ के दौरान आने वाले तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। हिरासत में लिए गए आरोपी विशेष रूप से राज्य के मालवांचल क्षेत्र के अधीन आने वाले जिलों से ताल्लुक रखते हैं। इसके अलावा राजस्थान की सीमा के समीप स्थित श्योपुर और नीमच जिलों से भी आरोपी हिरासत में लिए गए हैं। सुरक्षा संबंधी और मामले की संवेदनशीलता के चलते इस संबंध में और अधिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गयी है।
दरअसल हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मध्यप्रदेश समेत अनेक राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी। इस दौरान मध्यप्रदेश से चार आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। इनसे प्रारंभिक पूछताछ और खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आठ जिलों में संबंधित जिला पुलिस बल ने इन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

भोपाल में आठ दुपहिया वाहन चुराने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Wed Sep 28 , 2022
भोपाल, (वार्ता) भोपाल की हबीबगंज थाना पुलिस ने यहां दुपहिया वाहन चुराने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के आठ वाहन जप्त किए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी एक्टिवा और अन्य दुपहिया वाहन चुराते थे। इनकी पहचान स्थानीय गौतम नगर निवासी रहीम मिर्जा […]