पीबीएफआईए ने शुरू किया वनस्पति अधारित नवरात्र अभियान

नयी दिल्ली  (वार्ता) नवरात्र के अवसर पर प्लांट बेस्ड फूड्स इंडस्ट्री एसोसिएशन(पीबीएफआईए) ने ‘प्लांट-बेस्ड फूड्स पर स्विच करें-नवरात्रि से शुभारम्भ’ अभियान की शुरुआत की।इस अभियान को 26 सितंबर से पांच अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

पीबीएफआईए ने एक बयान में कहा कि यह वनस्पति आधारित (प्लांट बेस्ड) अभियान वास्तविक होने के साथ ही डिजिटल जागरूकता कार्यक्रम है जिसमें 20 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।
इस अभियान में सिम्पोजियम, विशेषज्ञ वार्ता, शेफ प्रतियोगिता और प्लांट-बेस्ड क्लबों का गठन जैसी जमीनी गतिविधियों के लिए फूड टेक्नोलॉजी, होटल प्रबंधन, पोषण और कृषि पाठ्यक्रमों में मुख्य रूप से शामिल कई संस्थानों की भागीदारी है।

इस अभियान में वनस्पति आधारित खाद्य क्षेत्र की अपार संभावनाओं के बारे में समझ में वृद्धि होगी जबकि युवा, उज्ज्वल दिमागों को नवाचार करने और शोध करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

पीबीएफआईए के कार्यकारी निदेशक संजय सेठी ने कहा,“नवरात्रि बुराई पर अच्छाई की जीत के बारे में है।
हमारी संस्थान और इसके सदस्य अच्छाई की ताकत के लिए काम कर रहे हैं और हर घर में वनस्पति आधारित खाद्य को ले जा रहे हैं।
मेरी सभी को नवरात्रि से शुभारम्भ अपनाने और अपनी वनस्पति आधारित यात्रा की शुभ शुरुआत करने के लिए आमंत्रित करता हूं।”

नव भारत न्यूज

Next Post

तेहरान में काम कर खुश है मानुषी छिल्लर

Wed Sep 28 , 2022
मुंबई,  (वार्ता) पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री मानुषी छिल्लर फिल्म तेहरान में काम कर बेहद खुश है। मानुषी छिल्लर ने फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से अपने सिने करियर की शुरूआत की थी।मानुषी इन दिनों फिल्म ‘तेहरान’ में जॉन अब्राहम के साथ काम कर रही है। मानुषी छिल्लर ने कहा, “ […]