फिलीपींस में तूफान ‘नोरू’ ने आठ लोगों की जान ली

मनीला, 27 सितंबर (वार्ता) फिलीपींस के लूजोन द्वीप पर सप्ताहांत तेज हवाओं और बारिश के साथ आये भीषण तूफान ‘नोरू’ ने भारी तबाही मचायी है जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हो गए।
एक सरकारी एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
राष्ट्रीय आपदा ,जोखिम और प्रबंधन परिषद ने रविवार की दोपहर तूफान के आने के कुछ घंटों बाद मनीला के उत्तर में बुलाकान प्रांत में अचानक आई बाढ़ में पांच बचावकर्मियों की मौत की पुष्टि की।
एजेंसी ने कहा कि उसे तूफान से संबंधित तीन और मौतो ,क्यूज़ोन प्रांत में एक और ज़ाम्बलेस प्रांत में दो लोगों की मौत की सूचना मिली है। ऐजेन्सी ने हालांकि, इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। एजेंसी ने कहा कि मनीला के दक्षिण-पूर्व में बिकोल क्षेत्र में तीन और लोग लापता हैं। नोरू सोमवार की रात मध्य लुजोन क्षेत्र को पार करके फिलीपींस से बाहर निकल गया ।
नोरू इस साल फिलीपींस से टकराने वाला 11वां और सबसे शक्तिशाली चक्रवात है। इसने फसलों को नष्ट कर दिया, घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, बिजली पारेषण लाइनों को गिरा दिया और केंद्रीय लुज़ोन द्वीप पर कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई।

नव भारत न्यूज

Next Post

शिवराज ने सागर बस दुर्घटना में एक बच्चे के निधन पर शोक व्यक्त किया

Tue Sep 27 , 2022
भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के राहतगढ़ में हुयी बस दुर्घटना में एक बच्चे के असमय निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया है। श्री चौहान ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा कि सागर जिले के राहतगढ़ में बच्चों की स्कूल बस […]