निगम सभापति ने इंजीनियरों व अफसरों को दी चेतावनी

ग्वालियर: नगर निगम के सभापति ने चेतावनी दी है कि हेल्प लाइन में आने वाली शिकायतों का निराकरण हर हाल में निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करें। समस्याओं के निराकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही होती है, तो संबंधित इंजीनियर अथवा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उक्ताशय के निर्देश निगम सभापति मनोज सिंह तोमर ने सभापति हेल्प लाइन के अंतर्गत सीवर एवं वाटर से संबंधित समस्याओं के निराकरण की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिये।

जल विहार स्थित परिषद कार्यालय आयोजित बैठक में अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता, अधीक्षण यंत्री आरएलएस मौर्य, कार्यपालन यंत्री संजय सोलंकी, आरके शुक्ला सहित सीवर एवं पीएचई के सभी सहायक यंत्री उपस्थित रहे। बैठक में संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सभापति हेल्प लाइन में सीवर एवं पानी से संबंधित आने वाली शिकायतों में से पानी की लगभग 50 प्रतिशत शिकायतें एवं सीवर की लगभग 60 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है।

शेष शिकायतों का निराकरण भी समय सीमा में किये जाने की भी कार्यवाही की जा रही है। बैठक में सभापति तोमर ने सभापति हेल्प लाइन में आने वाली समस्याओं की समीक्षा करते हुए कहा कि शहर के नागरिक जिस विश्वास के साथ शासन और प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाते हैं। उसी विश्वास के साथ हमें भी उनकी समस्याओं का निराकरण त्वरित करना चाहिए जिससे आम आदमी को मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिल सके।

नव भारत न्यूज

Next Post

जलूद में लगेगा 300 करोड़ का सोलर प्लान्ट, रेसीडेंसी एरिये का नाम होगा महाराणा बख्तावर सिंह

Tue Sep 27 , 2022
मेयर इन काउंसिल की बैठक में 550 करोड़ रुपए के विकास कार्यो की स्वीकृति इन्दौर:सोमवार को पहली एमआईसी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. बैठक में निर्णय लिया गया कि रेसीडेन्सी क्षेत्र का नाम महाराणा बख्तवारसिंह के नाम किया जाएगा. सिरपुर तालाब का नाम अहिल्या सरोवर किया जाएगा. […]