सीएम हैल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें :कलेक्टर

ग्वालियर:सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में विभागीय अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त करते हुए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।कलेक्टर ने अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्वालियर जिले में सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति संतोषजनक नहीं है। सभी विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वे अपने-अपने विभाग में दर्ज शिकायतों का निराकरण न केवल निर्धारित समय में बल्कि संतुष्टिपरक करें।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत आशीष तिवारी, एडीएम इच्छित गढ़पाले, एडीएम एच बी शर्मा सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर सर्वेक्षण करने के साथ ही शिविरों का आयोजन भी किया जाए। शिविरों में अभियान के तहत चिन्हित योजनाओं का लाभ शतप्रतिशत हितग्राहियों को मिले यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अभियान में अब सीमांकन, नामांकन, बटवारा और नक्शों के शुद्धिकरण के कार्य को भी शामिल किया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

निगम सभापति ने इंजीनियरों व अफसरों को दी चेतावनी

Tue Sep 27 , 2022
ग्वालियर: नगर निगम के सभापति ने चेतावनी दी है कि हेल्प लाइन में आने वाली शिकायतों का निराकरण हर हाल में निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करें। समस्याओं के निराकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही होती है, तो संबंधित इंजीनियर अथवा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उक्ताशय के […]