दतिया जिले ने विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित कर संभाग का गौरव बढ़ाया – सक्सेना

दतिया : संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना के सम्मान में जिला प्रशासन दतिया द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें संभाग आयुक्त सक्सेना ने दोनो संभागों में उनके द्वारा किये गए उल्लेखनीय कार्य एवं नवाचारों का उल्लेख किया। कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों ने संभाग आयुक्त के सुखद जीवन की मंगल कामना की। समारोह में कलेक्टर संजय कुमार एवं अधिकारियों की टीम ने संभाग आयुक्त को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए।दतिया के होटल मोटल में आयोजित सम्मान समारोह में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर, सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

इस मौके पर अधिकारीगणों ने संभागायुक्त श्री सक्सेना एवं श्रीमती सक्सेना का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
संभागायुक्त आशीष सक्सेना ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयोजन के प्रति कलेक्टर संजय कुमार सहित उनकी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि कलेक्टर कुमार के नेतृत्व में दतिया जिले ने मेरा बच्चा अभियान एवं नशा मुक्ति सहित कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कर राष्ट्रीय स्तर पर कीर्तिमान स्थापित कर दतिया जिले को संभाग एवं प्रदेश में अलग पहचान दिलाई है। जिसके लिए सभी बधाई के पात्र है। इन उपलब्धियों को प्राप्त करने से जिले के साथ संभाग का भी गौरव बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि जिले में धान उपार्जन का मामला हो, या मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में वंचित व्यक्तियों की सूचना देने के नवाचार को संभाग के अन्य जिले भी अपना रहे है। श्री सक्सेना ने कहा कि दतिया जिले में कोविड संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधन एवं बाढ़ के दौरान बनाई गई रणनीति एवं पीताम्बरा जयंती एवं दतिया गौरव दिवस के सफल आयोजन की भी प्रदेश स्तर पर सराहना हुई है।
उन्होंने कहा कि कोविडि काल के दौरान ई-आफिस प्रणाली काफी उपयोगी एवं कारगर साबित हुई। इस प्रणाली को सभी कार्यालयों में लागू करने की आवश्यकता है। श्री सक्सेना ने अधिकारियों से कहा कि सकारात्मक सोच एवं पारदर्शिता के साथ वर्तमान कार्य के साथ भविष्य की योजना एवं रणनीति बनाकर कार्य करें। हमेशा अपने कार्य के दौरान कम से कम प्रतिदिन एक व्यक्ति के चेहरे पर खुशहाली लाने का प्रयास करें।
कलेक्टर श्री संजय कुमार ने कहा कि दतिया जिले को हाल ही में राष्ट्र एवं प्रदेश स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में जो उपबिधयाँ मिली हैं, उसमें संभाग आयुक्त श्री सक्सेना द्वारा दिया गया मार्गदर्शन का भी योगदान है। उन्होंने कहा कि संभाग आयुक्त की मंशानुरूप जिले में समझौता समाधान व ई-आफिस के धरातल पर पहुँचाने का काम किया है। जिसका सीधा लाभ जिले की जनता को मिला रहा है।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री अमन सिंह राठौर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की शुरूआत में अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय ने संभाग आयुक्त द्वारा प्रदेश में विभिन्न पदों पर रहकर किये गए कार्यो पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।कार्यक्रम के अंत में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन आरती पाठक ने किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीएम हैल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें :कलेक्टर

Tue Sep 27 , 2022
ग्वालियर:सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में विभागीय अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त करते हुए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों […]