नि:शुल्क हृदय रोग परीक्षण के साथ कराया जायेगा उपचार

रीवा: विंध्य क्षेत्र के लिये हर्ष का विषय है कि राजकृष्ण तन्खा फाउंडेशन जबलपुर के सहयोग से रीवा में पहली बार नि:शुल्क हृदय रोग परीक्षण, निदान एवं दिव्यांग शिविर का आयोजन होने जा रहा है. जहां हृदय रोग का परीक्षण किया जायेगा और बच्चों के हृदय रोग (दिल में छेद) का परीक्षण कर नि:शुल्क उपचार कराया जायेगा.पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुए रेडक्रास सोसायटी के सचिव डा0 विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि नि:शुल्क हृदय रोग शिविर 1 अक्टूबर को प्रात: 11 से 3 बजे तक सिंधु भवन एसएएफ मैदान में आयोजित किया गया है. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा उपस्थित रहेगें एवं वरिष्ठ हृदय शल्य विशेषज्ञ डा0 युगल किशोर मिश्रा अध्यक्षता करेगें.

डा0 श्रीवास्तव ने बताया कि हृदय रोगियों का परीक्षण किया जायेगा और जिन बच्चों को हृदय की बीमारी है, दिल में छेद है उनका परीक्षण कर नि:शुल्क उपचार इंदौर एवं मनिपाल हास्पिटल दिल्ली में कराया जायेगा. जानकारी देते हुए डा0 कलीम खान ने बताया कि बच्चों का हृदय उपचार पूरी तरह से नि:शुल्क रहेगा. पहली बार में 6 बच्चे स्पेशल एम्बुलेंस से भेजे जायेगें और उनके रहने खाने एवं की पूरी व्यवस्था नि:शुल्क की जायेगी. इसके साथ ही पूर्व चिन्हित दिव्यांगजनों को ट्राय साइकल एवं कान की मशीन वितरित की जायेगी.

यह आयोजन रेडक्रास सोसायटी एवं जीत संस्थान द्वारा हो रहा है. शहर कांग्रेस अध्यक्ष गुरूमीत सिंह मंगू ने बताया कि शिविर के लिये पंजीयन 30 सितम्बर को होगा. सिंधु भवन में 11 बजे से 4 बजे तक पंजीयन कराया जा सकता है. पंजीयन कराने से दिक्कत नही होगी और इस शिविर में सभी हृदय रोग, शिशु रोग, बाल्य हृदय रोग विशेषज्ञ पहुंच रहे है. पत्रकारवार्ता में कांग्रेस नेता अमृतलाल मिश्रा, श्रीप्रकाश तोमर आदि मौजूद रहे.

नव भारत न्यूज

Next Post

शिवमय हुई शिव की नगरी

Tue Sep 27 , 2022
पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़ा जलसैलाब मंदसौर: सोमवार को पशुपतिनाथ की नगरीय शिवमय हो गई। सीहोर वाले पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से शिव महापुराण कथा पीजी कॉलेज ग्राउंड में शुरु हुई। इसमें कथा श्रवण करने के लिए करीब दो से ढाई लाख लोग दूर दूर से पहुंचे। […]