प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले आज प्रशासनिक संकुल में बैठक करेगी प्रदेश सरकार अलर्ट पर प्रशासनिक अमला, सभी मंत्री होंगे शामिल

उज्जैन: आज बाबा महाकाल की नगरी में एक नया इतिहास बनने जा रहा है। बाबा के भक्त प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की कैबिनेट बैठक प्रशासनिक संकुल में करने का निर्णय लिया। आज दोपहर 12 बजे प्रदेश सरकार के 27 से अधिक मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी बैठक में शामिल होंगे।महाकाल मंदिर विस्तारीकरण कार्य के प्रथम चरण का काम पूरा हो चुका है। 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण के लिए आ रहे हैं। इससे पहले बाबा महाकाल के भक्त प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक बाबा महाकाल की नगरी में प्रशासनिक संकुल पर आयोजित करने का निर्णय लिया है। आज प्रदेश सरकार बाबा महाकाल की नगरी में होगी। जिसमें मुख्यमंत्री के साथ सरकार के 27 मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी शामिल होंगे।

जहां प्रदेश की विकास पर मंथन होगा। वहीं प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार उज्जैन आ रहे नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। विदित हो कि महाकाल कॉरिडोर के प्रथम चरण का काम पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री ने कॉरिडोर को शिव सृष्टि का नाम दिया है। जिसे जन-जन से जोडऩे के लिए मुख्यमंत्री ने अपनी कैबिनेट की बैठक भी बाबा महाकाल की नगरी में करने का निर्णय ले लिया। आज दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली कैबिनेट की बैठक से पहले सोमवार को प्रशासनिक अमला पूरी तरह से तैयारियों में जुटा हुआ था।
प्रदेश सरकार मंत्रिमंडल की बैठक हमेशा राजधानी के वल्लभ भवन में होती आई है।

लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी बार वल्लभ भवन से बाहर कैबिनेट बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया है। इससे पहले फरवरी 2014 को इंदौर जिले के गांव उज्जैनी में नर्मदा शिप्रा लिंक को पर्यटन के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से कैबिनेट बैठक की गई थी। उसके बाद फरवरी 2016 में खंडवा जिले के हनुमंतिया द्विप में क्रूज पर बैठक आयोजित कर चुके हैं।प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और प्रतिनिधियों के साथ उज्जैन पहुंच रहे अधिकारियों के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा सर्किट हाउस और होटल शिप्रा में प्रबंध किए हैं। जहां आराम और भोजन की व्यवस्था रहेगी। प्रदेश सरकार की सुरक्षा में जिले का पुलिस बल तैनात रहेगा। कोठी भवन की ओर जाने वाले रास्ते पर सुबह से ही पुलिस की मौजूदगी दिखाई देने लगेगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

हाईवे पर भीषण सड़क हादसा

Tue Sep 27 , 2022
जिंदा जल गया कंडक्टर जबलपुर: शहर के बरगी थाना अंतर्गत जबलपुर नागपुर नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसा इतना भयावह था कि ट्रक में आग लगने से ट्रक में फंसा कंडक्टर जिंदा जल गया, वहीं पायलट ने कूदकर बमुश्किल अपनी जान बचाई।बरगी थाना क्षेत्र के बहोरीपर टोल […]