सहकारी बैंकों में शीघ्र होंगे अध्यक्ष के चुनाव: सहकारिता मंत्री

पत्रकारवार्ता में दी गई मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की जानकारी

रीवा:मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की समीक्षा के लिए जिले का भ्रमण कर रहे सहकारिता तथा लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया एवं आयुष तथा जल संसाधन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रामकिशोर कावरे ने पत्रकारों से चर्चा की. सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की जिले की अब तक की उपलब्धियों की जानकारी दी गई.एक सवाल के जवाब में श्री भदौरिया ने बताया कि सहकारी बैकों में बोर्ड का शीघ्र ही गठन करके अध्यक्ष का चुनाव किया जायेगा.

इसके लिये तैयारी शुरू कर दी गई है. उन्होने बताया कि जनसेवा अभियान का प्रथम चरण पूरा हुआ है. हर योजना के पात्र हितग्राहियों का चयन किया जा रहा है. अभियान के दूसरे चरण में सभी हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया जाएगा. शिविरों को अधिक प्रभावी बनाने के लिए ग्राम स्तरीय समितियों के गठन के निर्देश दिए गए हैं. पूरी पारदर्शिता के साथ अभियान के तहत प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जाएगा. मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित न रहे.

इसी मंशा के साथ जिले के सभी अधिकारी जनसेवा अभियान को मूर्त रूप दे रहे हैं. सहकारिता मंत्री ने कहा कि सहकारी बैंकों में बोर्ड का शीघ्र ही गठन करके अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. सहकारी बैंकों तथा समितियों में गबन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है. अभी हाल ही में कई आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है. पत्रकार वार्ता में जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ अजय सिंह, कलेक्टर मनोज पुष्प मौजूद रहे.

नव भारत न्यूज

Next Post

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले आज प्रशासनिक संकुल में बैठक करेगी प्रदेश सरकार अलर्ट पर प्रशासनिक अमला, सभी मंत्री होंगे शामिल

Tue Sep 27 , 2022
उज्जैन: आज बाबा महाकाल की नगरी में एक नया इतिहास बनने जा रहा है। बाबा के भक्त प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की कैबिनेट बैठक प्रशासनिक संकुल में करने का निर्णय लिया। आज दोपहर 12 बजे प्रदेश सरकार के 27 से अधिक मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी […]