महिलाओं के सम्मान में थाने होंगे हाईटेक

खंडवा: आदिशक्ति यानी देवी की आराधना और महिलाओं का सम्मान,उनकी सुरक्षा पर 9 दिन तक खंडवा पुलिस भी महिलाओं के प्रति अपने सिस्टम में अधिक चुस्ती और दुरुस्ती ला रही है। इसके लिए बाकायदा महिलाओं के संरक्षण और सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।कलेक्टर अनूप सिंह और एसपी विवेक सिंह जावर थाने में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। जिले में महिलाओं से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध करीब 13 थानों में कराई जा रही हैं। पुलिस कंट्रोल रूम में भी चेतना अभियान चलाया जा रहा है। इसमें महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध हो रही हिंसा की रोकथाम को मुख्य माना गया है।

इस संबंध में मानव व्यापार,पास्को एक्ट हजारा गुड्डू एवं मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में महिलाओं को जानकारी देने का लक्ष्य है। जिससे महिलाओं में जागरूकता आए। इसी तरह जिले में महिलाओं के अनुकूल थानों को बनाने के भी प्रयास तेजी से किए जाएंगे।पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि महिलाओं को थानों में सौहार्दपूर्ण एवं मित्रवत वातावरण उपलब्ध कराने के लिए ऊर्जा महिला हेल्प डेस्क बनाई जा रही हैं। इन पर पूरे साल अमल भी किया जाएगा। महिलाओं से जुड़े अपराधों में कमी लाने एवं महिलाओं को संरक्षण के प्रयास नवरात्रि के पूरे 9 दिन अभियान चलाकर किया जाएगा,ताकि सालभर भी पुलिसिंग सिस्टम सक्रिय रहकर महिलाओं को संरक्षण प्रदान कर सके। नवरात्रि का उत्सव भी महिला संरक्षण के लिए जाना जाता है। यह परंपरा हमारे देश में आदिकाल से ही चली आ रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

PFI पर एक बार फिर NIA ATS के रेड

Tue Sep 27 , 2022
इंदौर, भोपाल, उज्जैन, नीमच, शाजापुर,शयोपुर ओर गुना में देर रात मरे छापे इंदौर से सईद टेलर निवासी छत्रीबाग, दानिश गौरी निवासी माणिकबाग, तौशिफ छिपा निवासी छिपा बाखल, यूसुफ़ निवासी छिपा बख़ाल, वसीम निवासी ग्रीन पार्क कालोनी को किया गिरफ़्तार इंदौर से कुल आठ को करना था गिरफ़्तार तीन हाथ नहीं […]