गरीबों का ना हो पाए नुकसान :श्री चौहान

दमुआ नगरपालिका चुनाव प्रचार में पहुंचे मुख्यमंत्री
छिंदवाड़ा. नगर पालिका के चुनाव प्रचार के लिए दमुआ पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेे जनसभा को संबोधित किया। श्री चौहान ने कहा कि पिछले दिनों भी हमने दमुआ के विकास के लिए राशि भेजी थी। विभिन्न सड़कों की मरम्मत निर्माण के लिए 12 करोड़ 60 लाख रुपए भेजे थे। मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास के लिए अलग राशि भेजे। आरसीसी नाली पुलिया निर्माण के लिए 1 करोड़ भेजे। गरीबों के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हमने पैसे भेजे थे। केवल 400 आवास बनाए, 400 आवास वापस कर दिए गए। तुम्हारा क्या जाता था कांग्रेसियों अगर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बन जाते तो जितनी भी गड़बड़ हुई है उसकी जांच तो होगी ही लेकिन उसके साथ साथ गरीबों का नुकसान ना हो उसकी चिंता भी हम करेंगे। आप उसके लिए परेशान ना हों।रहने के लिए जमीन का हक हर एक इंसान को है। इसलिए आज मैं कह रहा हूं कि जो जहां मकान बना कर रहा है, उसका मकान किसी भी कीमत पर नहीं हटाया जाएगा। ऐसे हर गरीब भाई बहन जिनके पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं है, उनको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाऊंगा। मध्यप्रदेश की धरती पर बिना जमीन के कोई नहीं रहेगा। हमने राशि भेजने में कोई कमी नहीं की। जिसने बेईमानी की है, जनता के रूपए खाया है, मैं उसे किसी भी कीमत पर छोडूंगा नहीं! उनके विरुद्ध हर हाल में कार्रवाई करूंगा। हमने मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई, ताकि गरीब के बच्चे भी पढ़-लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बन सकें। मेरे बच्चों मन लगाकर तुम केवल पढ़ाई करो, तुम्हारी फीस तुम्हारे माता-पिता नहीं, मामा भरवायेगा। मैं आपसे अनुरोध करने आया हूं कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों को आप अपना आशीर्वाद देकर दमुआ के विकास का हमें अवसर दीजिए उक्त उद्गार प्रदेष के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान ने दमुआ एवं सौसर की आमसभा में कहे साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनसेवा अभियान जिला स्तरीय शिविर में शामिल हुए इसके पश्चात् मोहगांव में अर्धनारेश्वर मंदिर में दर्शन कर आशिर्वाद प्राप्त किए ।
शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा स्थापीत करेगी प्रदेश सरकार
सीएम शिवराज सिंह ने भरी सभा मे घोषणा करते हुए शिवाजी महाराज कि विशालकाय प्रतिमा को म.प्र. सरकार द्वारा स्थापीत किया जाएगा. उन्होने कहां कि, ऐसे महापुरूषों ने देश को बनाया और आगे बढाया है. इसलिए भव्य प्रतिमा को स्थापीत कर उसके लोकार्पण के लिए फिर से सौंसर आउंगा.
सौंसर बनेगा मिनी स्मार्ट शहर : शिवराज सिंह
चुनावी सभा को संबोधीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह चैहान ने सौसंर शहर को मिनी स्मार्ट शहर बनाने कि घोषणा की. गरीब बेसहारा परिवारो के लिए बडी घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि सबको छत दी जाए साथ ही बडे परिवारों को नि:शुल्क प्लाट देकर पक्के घर बनाकर दिए जाएंगे यह प्रदेश सराकार का संकल्प है. सौंसर के विकास मे कमी नही होने देने का वादा करते हुए कहां कि भाजपा के शहर संकल्प को पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा.इसमे फंड कि कमी आडे नही आएगी.
एक लाख सरकारी नौकरीयों में भर्ती इसी माह से शुरू होगी
बेरोजगारो को रोजगार देने के लिए शिवराजसिंह चैहान ने बडी घोषणा करते हुए कहा कि, इसी माह से एक लाख सरकारी नौकरीयों में भर्ती शुरू कि जाएगी. इसमे सामान्य वर्गो के साथ सभी वर्गो के लिए आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा. इसी तरह सभी छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने कि व्यवस्था कराई जा रही है. साथ ही बेरोजगारो के लिए मुख्यमंत्री उधमी योजना एवं अन्य योजनाओ को लागु किया गया है. इसमे सरकार पंचायत से लेकर नगर तक शिविरो का आयोजन किया जा रहा है.
लाड़ली लक्ष्मियों को गोद में लेकर किया दुलार
मुख्यमंत्री रामाकोना ने आयोजित जन सेवा अभियान शिविर में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र और राज्य शासन की योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिलाए। नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान प्रारंभ किया गया है। यह अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा और कोई भी पात्र हितग्राही राज्य और केंद्र शासन की चिन्हांकित 33 योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। आम जन को शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़े, कहीं भटकना न पड़े, इसके लिए ये शिविर ग्राम पंचायतवार और शहरी वार्डवार लगाए जा रहे हैं। सौंसर विकासखंड की ग्राम पंचायत रामाकोना के नथमल माहेश्वरी मंगल भवन में आयोजित लाडली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत विकासखंड सौंसर की 5 ग्राम पंचायतों खुटांबा, रामाकोना, कांगड़ी, आमला और पीपला कन्हान के लिए शिविर आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान वे लाडली लक्ष्मी योजना के स्वीकृति पत्र वितरण के दौरान लाडली लक्ष्मियों को दुलार करने से अपने आपको रोक नहीं सके और उन्होंने बच्चियों को गोद में उठाकर उन्हें लाड़ और दुलार किया। हमने लड़की लक्ष्मी योजना का दूसरा चरण शुरू किया है। अब लाडली के कॉलेज में एडमिशन लेने पर 12500 रूपये और डिग्री लेने पर 12500 रुपए को मिलाकर कुल 25000 रुपए और दिए जायेंगे। लाडली के कॉलेज की फीस भी मामा भरवायेगा। कार्यक्रम में उन्होंने योजनावार शिविर में प्राप्त आवेदनों की जानकारी कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन से प्राप्त की और प्राप्त आवेदनों का निराकरण एक सप्ताह के अंदर कराने के निर्देश दिए
बनाऊंगा। मध्यप्रदेश की धरती पर बिना जमीन के कोई नहीं रहेगा। हमने राशि भेजने में कोई कमी नहीं की। जिसने बेईमानी की है, जनता के रूपए खाया है, मैं उसे किसी भी कीमत पर छोडूंगा नहीं! उनके विरुद्ध हर हाल में कार्रवाई करूंगा। हमने मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई, ताकि गरीब के बच्चे भी पढ़-लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बन सकें। मेरे बच्चों मन लगाकर तुम केवल पढ़ाई करो, तुम्हारी फीस तुम्हारे माता-पिता नहीं, मामा भरवायेगा। मैं आपसे अनुरोध करने आया हूं कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों को आप अपना आशीर्वाद देकर दमुआ के विकास का हमें अवसर दीजिए उक्त उद्गार प्रदेष के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान ने दमुआ एवं सौसर की आमसभा में कहे साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनसेवा अभियान जिला स्तरीय शिविर में शामिल हुए इसके पश्चात् मोहगांव में अर्धनारेश्वर मंदिर में दर्शन कर आशिर्वाद प्राप्त किए ।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीरियाई तट के पास प्रवासी नाव के पलटने से 24 लोगों की मौत

Fri Sep 23 , 2022
दमिश्क  (वार्ता) लेबनान से प्रवासियों को ले जा रही एक नौका गुरुवार को सीरियाई जल क्षेत्र में पलट गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। एक सीरियाई अधिकारी ने यह जानकारी दी। सी पोर्ट्स के जनरल डायरेक्टर समीर कोब्रोस्ली ने कहा कि जहाज […]