वायकॉम 18 मीडिया और जियो सिनेमा ओटीटी के विलय को मंजूरी

नयी दिल्ली 22 सितंबर (वार्ता) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई लिमिटेड (बीटीएस1) और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के निवेश के बाद वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (वायकॉम18) के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दे दी है।

सीसीआई द्वारा अनुमोदित सौदे के अनुसार इस प्रस्तावित संयोजन में बीटीएस1 और आरपीपीएमएसएल के निवेश के बाद वायकॉम 18 के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म का एकीकरण शामिल है।
बीटीएस1 सिंगापुर के कानूनों के तहत निगमित कंपनी है।
ये वर्तमान में सॉवरिन फंड, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और वैश्विक संस्थागत निवेशकों सहित विभिन्न निवेशकों से पूंजी जुटाने की प्रक्रिया में है।

आरपीपीएमएसएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है जो आईटी सहायता सेवाओं, कारोबार और बुनियादी ढांचा सहायता सेवाओं, श्रमशक्ति सहायता सेवाओं और दूरसंचार सुविधाओं के निर्माण और कमीशन के प्रबंध में लगी हुई है।
आरपीपीएमएसएल वर्तमान में जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के स्वामित्व और संचालन के व्यवसाय में भी लगी हुई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

गडकरी ने आंध्र में रखी 8 एनएच परियोजनाओं की आधारशिला

Thu Sep 22 , 2022
नयी दिल्ली, 22 सितंबर (वार्ता) सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम में आज 3000 करोड़ रुपये की लागत की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग-एनएच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। श्री गडकरी ने इस मौके पर आयोजित समारोह में कहा कि परियोजनाओं के पूरा होने के बाद ये […]