शिमला के लिए 26 सितंबर से उड़ान बहाल होगी: एलाइंस एयर

शिमला, 22 सितंबर (वार्ता) एलाइंस एयर ने 26 सितंबर से जुब्बरहाटी हवाई अड्डे के लिए दैनिक परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है।
इसके साथ ही शिमला हवाई अड्डे से एक दशक के बाद क्षेत्रीय हवाई संपर्क होगा।इससे पहले छह सितंबर को उड़ान शुरू होनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण सेवा शुरू नहीं हो सकी।

विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह उड़ान योजना के तहत 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत होगी।इसे अब 26 सितंबर से शुरू करने का निर्धारित किया गया है।

शिमला के लिए इस उड़ान सेवा में एक नए विमान एटीआर42-600 को लगाया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “ हमारे विमान में 30 सीटों के साथ पैर रखने के लिए भरपूर जगह है जिससे यात्रियों को काफी आराम मिलती है।
उड़ान संख्या 91821 दिल्ली से सुबह 07:10 पर उड़ेगी जो एक घंटा 10 मिनट का समय लेकर 08:20 पर शिमला पहुंचेगी।
शिमला से यह विमान सुबह 08:50 पर उड़ेगा और दिल्ली 10:00 बजे पहुंच जाएगा।”
दिल्ली से शिमला और शिमला से दिल्ली के बीच प्रारंभिक सभी करों सहित किराया 2,141 रुपये होगा।

यह प्रयास टियर-टू और टियर-थ्री शहरों के बीच उनके निकटतम शहर केंद्रों के बीच बेहतर हवाई संपर्क प्रदान करेगा।

इस प्रयास को ध्यान में रखते हुए एलायंस एयर के विस्तार से संपर्क बढ़ेगा, जिससे क्षेत्र में पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और राज्यों के आर्थिक विकास में योगदान होगा।

शिमला के निवासी विशेष रूप से सैकड़ों टैक्सी मालिक अभी भी इस कदम के बारे में निश्चित नहीं हैं, हालांकि सरकार पिछले पांच वर्षों से इसी तरह का आश्वासन दे रही है।यह कदम हालांकि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उठाया गया है।

एलाइंस एयर ने लगभग एक दशक के बाद शिमला को हवाई संपर्क के मानचित्र पर लाने के लिए इसी तरह के बयान जारी किए हैं।एयर इंडिया, जैक्सन एयरलाइंस ने वर्ष 2012 से शिमला के लिए नियमित उड़ान बंद कर दी थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

वायकॉम 18 मीडिया और जियो सिनेमा ओटीटी के विलय को मंजूरी

Thu Sep 22 , 2022
नयी दिल्ली 22 सितंबर (वार्ता) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई लिमिटेड (बीटीएस1) और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के निवेश के बाद वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (वायकॉम18) के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दे दी है। सीसीआई द्वारा […]