पांच साल बाद ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया

लंदन, 05 जुलाई (वार्ता) भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने क्रोएशियाई साथी मेट पाविक के साथ मिलकर गेबरियेला डाब्रोस्की और जॉन पियर्स की मिश्रित युगल जोड़ी को हराकर विम्बलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
सानिया-मेट की जोड़ी ने सोमवार को हुए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स और कनाडा की गेबरियेला डाब्रोस्की को 6-4, 3-6, 7-5 से शिकस्त दी। सानिया ने इस जीत के साथ पांच साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
सानिया पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले वह 2011, 2013 और 2015 के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो चुकी हैं।
छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 फ्रेंच ओपन और 2014 यूएस ओपन का मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।
सेमीफाइनल में भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी का सामना रोबर्ट फराह-जेलेना ओस्तापेनको या नील स्कूप्सकी-डेज़ीरे क्रॉज़िक में से किसी एक जोड़ी से होगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

बैतूल में भारी बारिश से नागपुर-भोपाल हाइवे पर यातायात थमा

Tue Jul 5 , 2022
बैतूल, 05 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के कई हिस्सों में हो रही जोरदार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। बारिश के चलते नागपुर-भोपाल हाइवे पर आज सुबह से यातायात थम गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले में कल रात से हो रही तेज बारिश के कारण […]