कमर्शियल सिलिंडर के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी

नयी दिल्ली, 01 मई (वार्ता) तेल एवं गैस कंपनियों ने मई महीने के पहले ही दिन रविवार को ग्राहकों को महंगाई का बड़ा झटका देते हुए वाणिज्यिक (कमर्शियल) रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में 102.50 रुपये का इजाफा कर दिया।
इस बढ़ोतरी के साथ राजधानी में 19 किलो वाला कमर्शियल सिलिंडर 2355.50 रुपये का हो गया है। राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।
कमर्शियल गैस के दाम में इस बढ़त का असर अन्‍य चीजों पर दिखेगा। सभी होटलों और रेस्‍टोरेंट में कमर्शियल गैस सिलिंडर का ही प्रयोग किया जाता है। इस बढ़ोतरी के कारण बाहर का खाना महंगा हो सकता है।
उल्लेखनीय है कि कंपनियों ने वित्त वर्ष 2022-23 के पहले ही दिन 01 अप्रैल को कमर्शियल सिलिंडर की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इससे पहले 01 मार्च को इसकी कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गयी थी, लेकिन 22 मार्च को नौ रुपये घटा दिए गए थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

कांग्रेस की सरकार बनने पर होगी पुरानी पेंशन बहाल

Sun May 1 , 2022
भोपाल– कांग्रेस की सरकार बनने पर होगी पुरानी पेंशन बहाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ऐलान। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा ऐलान। पुरानी पेंशन को लेकर कमलनाथ ने किया ऐलान। पुरानी पेंशन को कांग्रेस की दूसरी सरकारों ने भी लागू किया है मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो पुरानी […]