2 ठेका श्रमिक झुलसे, 1 की मौत, दूसरा गंभीर

जबलपुर:  सिविल लाईन थाना अंतर्गत विनोबा भावे विद्युत सब स्टेशन में मेंटेनेंस का काम करने के दौरान शनिवार को दो ठेका श्रमिक करंट की चपेट में आ गए। जिन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने परीक्षण उपरांत एक को मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
यह है घटनाक्रम
सिविल लाइन पुलिस के मुताबिक 132 केवी विनोवा भावे सब स्टेशन में रखरखाव का काम किया जा रहा था इस दौरान बिजली की सप्लाई बंद रखी गई। मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा ठेका श्रमिकों से सब स्टेशन के स्ट्रक्चर पर पुताई का कार्य शुरू करवाया। शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे पोल पर कार्य करते वक्त दो कर्मी करंट की चपेट में आ गए।
जोरदार शार्ट सर्किट हुआ 
प्रत्यक्षदर्शी ठेका श्रमिक हर्ष कश्यप के मुताबिक वह सब स्टेशन पर कुछ दूरी पर काम कर रहा था। तभी जोरदार शार्ट सर्किट हुआ। पोल पर काम कर रहा रांझी झंडा चौक नई बस्ती निवासी प्रकाश पासी 28 वर्ष करंट की चपेट में आ गया। प्रकाश की सीढ़ी को घमापुर निवासी राजकुमार पंथी ने पकड़ी हुई थी। करंट की चपेट में वह भी आ गया। दोनों को गंभीर हालत में निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्रकाश पासी की मौत हो गई। वहीं राजकुमार पंथी की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस इस मामले को जांच में लिया।
घटना कैसे हुई, जांच शुरू
उक्त कैसे हुई, लाइन चालू कैसे हुई समेत अन्य बिन्दुओं पर जांच श्ुारू कर दी गई है। इस संबंध में मप्र पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी ने कहा कि उन्हेांने प्रारंभिक जांच के निर्देश दिए है।घटना कैसे हुई और पता किया जा रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना करने वाले को एक साल की सजा

Sun Mar 6 , 2022
जबलपुर:  पाटन जेएमएफसी आदिल अहमद खान की अदालत ने कटंगी थाना क्षेत्र में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना कारित करने वाले आरोपी मोहम्मद समीर उर्फ सोनू को एक साल की सजा व तीन हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। अदालत को अभियोजन पक्ष की ओर से बताया गया […]