गोवंश से भरा ट्रक पकड़ाया, मचा बवाल

45 मवेशियों मेें से 13 मृत, 32 जीवित मिले

जबलपुर:  पाटन वायपास में मंगलवार सुबह उस समय बलाव मच गया जब ठूंस-ठूंस कर ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा ट्रक हिन्दूवादी संगठनों ने पकड़ लिया लेकिन चालक एवं परिचालक मौके से फरार हो गए। ट्रक में भरे 45 मवेशियों में से 13 मृत एवं 32 जीवित मिले है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक जप्त  करते हुए आरोपी चालक एवं परिचालक की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। वहीं हिन्दूवादी संगठनों ने मामले में जमकर आक्रोश जताया है।

यह है मामला-
प्राप्त जानकारी अनुसार एक ट्रक में बड़ी संख्या में मवेशियों को भरकर ले जाया जा रहा था। मंगलवार सुबह ट्रक पाटन वायपास पर खड़ा था। जैसे ही इसकी भनक हिन्दूवादी संगठनों को लगी तो बड़ी संख्या में हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारी पहुंच गए। देखते ही देखते राहगीरों की भीड़ भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गई। जिसके बाद ट्रक से मवेशियों को बाहर निकाला गया तो सभी दंग रह गए। एक के बाद एक ट्रक से 45 मवेशी निकाला गए जिनमें से 13 मृत एवं 32 जीवित थे।
ट्रक में लिखे थे नम्बर
उक्त ट्रक में दो नम्बर लिखे थे। आगे एमएच 26 एच 8613 लिखा हुआ था। जबकि पीछे एमएच 26 एडी 2913 अंकित था। तिलवारा गौशाला भेजा जीवित मवेशियों को सुरक्षित नगर निगम की तिलवारा गौशाला भेजा गया जहां
उनकी देखरेख की जा रही है।
नागपुर जा रहा था ट्रक?
पुलिस का कहना है कि गौ-वंश को ट्रक में क्रूरतापूर्वक ले जाने की सूचना मनीष विश्वकर्मा ने दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और ट्रक को जप्त कर लिया गया। आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि ट्रक कटनी की ओर से आ रहा था जो नागपुर की ओर जा रहा था। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही स्पष्ट पता चल सकेगा।
इनका कहना है
ट्रक में 45 मवेशी मिले है ये बेल एवं बछड़े थे। जिनमें से 13 मृत एवं 32 जीवित मवेशी मिले है। वाहन को जप्त कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी जारी है।
रीना पाण्डे, माढ़ोताल थाना प्रभारी

नव भारत न्यूज

Next Post

90 प्रतिशत तक करें कचरा प्रबंधन शुल्क की वसूली

Wed Dec 15 , 2021
आयुक्त ने कचरा प्रबंधन वसूली की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश इंदौर:  नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने राजस्व वसुली के साथ ही कचरा प्रबंधन शुल्क वसूली के संबंध में रवीन्द्र नाटय गृह में समीक्षा बैठक ली. बैठक में अपर आयुक्त भव्या मित्तल, उपायुक्त लता अग्रवाल, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश […]