प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत की साख बढ़ाई : विजयवर्गीय

नीमच में 13.45 करोड के विकास कार्यो, मनासा में 2.70 करोड़ के ऑडिटोरियम का लोकार्पण एवं 10.17 करोड़ के कार्यो का भूमिपूजन सम्पन्न

 

नवभारत न्यूज़

नीमच। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया में भारत की साख बढ़ाई है। उन्होने देश को संस्कृति, संस्कार के अनुरूप ढालने का प्रयास किया है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार व्दारा जन हितैषी कार्य किए जा रहे है। राजस्व महाअभियान के तहत पिछले डेढ महिने में जितने नामांतरण एवं सीमांकन व राजस्व प्रकरणों का निराकरण हुआ है। उतना पहले कभी नहीं हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र में स्व सहायता समूहो के माध्यम से महिलाओं का सशक्तिकरण हो रहा है। अब देश में जेट विमान उडाने का काम भी नारी शक्ति कर रही है। दीदीयां ड्रोन उडा रही है। देश के चार करोड लोगों को पक्के मकान मिले है और 24 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए है। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने मनासा में नगर परिषद व्दारा आयोजित कार्यक्रम में 23.90 करोड के कार्यो का लोकार्पण एवं 10.17 करोड के विभिन्न 6 विकास कार्यो का भूमिपूजन कर शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। नीमच के टाउन हॉल में नगर पालिका व्दारा आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्री विजय वर्गीय ने 13 करोड 45 लाख के विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर सांसद श्री सुधीर गुप्ता, विधायक श्री अनिरूद्ध मारू, विधायक नीमच श्री दिलीप सिह परिहार, श्री पवन पाटीदार, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सीमा अजय तिवारी एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती स्वाति गौरव चौपडा, कलेक्टर श्री दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद, सहित अन्य अधिकारी, पार्षदगण, जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था।

सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का भरपूर लाभ हमें मिल रहा है। संसदीय क्षेत्र में तीन नये मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है। साथ ही क्षेत्र में 5 नई रेल लाईन भी स्वीकृत हुई है। अमृत स्टेशन योजना में क्षेत्र के 5 स्टेशन शामिल किए गए है।

विधायक श्री अनिरूद्ध मारू ने अपने उदबोधन में कहा कि पिछले पांच सालों में मनासा क्षेत्र का काफी विकास हुआ है। गांधी सागर का पानी सिंचाई के लिए जिले एवं क्षेत्र के किसानों को मिलने जा रहा है। हर घर नल से जल योजना का काम भी तेजी से चल रहा है। उन्होने मनासा के रिंगरोड निर्माण, एवं वृंदावन गार्डन के विकास के लिए राशि स्वीकृति की मांग भी नगरीय विकास मंत्री से की।

नगर परिषद अध्यक्ष डॉ.अजय तिवारी ने मनासा नगर के विकास के अब तक हुए कार्यो और भविष्य में प्रस्तावित कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि मनासा नगर को स्वच्छ, सुंदर एवं आदर्श नगर बनाने में सभी का सहयोग अपेक्षित है।

Next Post

अवैध रूप से खनिज का भंडारण मिलने पर प्रकरण दर्ज

Wed Mar 13 , 2024
खनिज विभाग की टीम ने मारा छापा, क्रेसर को बन्द करने दिया आदेश नवभारत न्यूज रीवा, 13 मार्च, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में अवैध क्रेसरो को लेकर मामला पहुंचने के बाद प्रशासन की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है. कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को बनकुइया पहुंची टीम ने अवैध रूप […]

You May Like